खास खबरछत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. शिवनारायण द्विवेदी ने आम आदमी पार्टी का थामा दामन : छत्तीसगढ़ में आप पार्टी का बढ़ रहा लोकप्रियता


कांग्रेस में कई अहम पदों पर काम कर चुके हैं और झीरम घाटी नरसंहार में नक्सलियों की गोली भी खा चुके हैं डॉ. शिवनारायण

छत्तीसगढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेता और वर्तमान में आयुष मंत्रालय के निर्वाचित सदस्य डॉ. शिवनारयण द्विवेदी ने शनिवार को आखिरकार आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया। उनके आप में शामिल होने की चर्चा काफी समय से चल रही थी। आप में शामिल होने के बाद डॉ. द्विवेदी ने कहा कि 2024 में अरविंद केजरीवाल का प्रधानमंत्री बनना तय है और इसके लिए वह तन-मन-धन से काम करेंगे।
आम आदमी पार्टी दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रभारी और केजरीवाल सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने डॉ. द्विवेदी का टोपी और पटका पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के पार्टी प्रभारी और दिल्ली के बुराड़ी सीट से विधायक संजीव झा व उत्तर प्रदेश में पार्टी के वरिष्ठ नेता अनूप पांडेय भी मौजूद रहे। इस मौके पर गोपाल राय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में डॉ. द्विवेदी के राजनीतिक अनुभव का आप को भरपूर लाभ मिलेगा। इससे प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में आप संभावनाएं और मजबूत हुई हैं।
प्रदेश में पहले से ही आंतरिक खींचतान और मजबूत नेतृत्व की कमी से जूझ रही भाजपा को डॉ. द्विवेदी का जाना एक बड़ा झटका माना जा रहा है। डॉ. द्विवेदी का छत्तीसगढ़ के कई क्षेत्रों में खांसा प्रभाव है। भाजपा में रहते हुए उन्होंने शहर और ग्रामीण इलाकों में संगठन के सेतु के रूप में काम किया। छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय रहे डॉ. द्विवेदी भाजपा से पहले कांग्रेस में भी कई अहम पदों पर काम कर चुके हैं।वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव से पहले एनएसयूआइ में भी रहे। मई 2013 में झीरम घाटी में नक्सलियों के जघन्य नरसंहार में डॉ. द्विवेदी भी घटनास्थल पर मौजूद थे और नक्सलियों की गोली से बुरी तरह जख्मी हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.