खास खबरछत्तीसगढ़रायपुर

राज्य की डिजिटल शैक्षिक पहल और मेक इन इंडिया पहल में वृद्धि के साथ ब्रियो स्मार्ट क्लासरूम समाधानों के अग्रणी प्रदाता के रूप में सामने आया : गौतम खंडपुर

ब्रियो इंटरएक्टिव एक अखिल भारतीय कंपनी है जिसमें 45000 से अधिक डिजिटल क्लासरूम स्थापित हैं,

अगले महीने तक रायपुर के केंद्र में अनुभव केंद्र खोलने की भी पहल की है।

राजधानी रायपुर के एक होटल में स्मार्ट क्लास टेक्नो अनुभव सम्मेलन का आयोजन किया गया। गौतम खंडपुर के निदेशक ब्रियो इंटरएक्टिव टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड ने प्रेस को शैक्षिक संस्थानों के डिजिटलीकरण की दिशा में नवीनतम समाधानों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि कैसे नए उत्पाद छात्रों के बीच शैक्षिक अंतर को पाट सकते हैं और उनके सीखने को बढ़ा सकते हैं। इंटरएक्टिव फ्लैट पैनल से लेकर हाइब्रिड क्लासरूम से लेकर रिमोट मैनेजमेंट तक कंपनी ने अलग-अलग समाधान पेश किए। राज्य की डिजिटल शैक्षिक पहल और मेक इन इंडिया पहल में वृद्धि के साथ ब्रियो स्मार्ट क्लासरूम समाधानों के अग्रणी प्रदाता के रूप में सामने आया है।

कंपनी ने इस बात पर भी जोर दिया कि कैसे वे राज्य की छोटी आईटी कंपनियों को नवीनतम तकनीकों पर प्रशिक्षण और शिक्षित कर रहे हैं, ताकि वे अपने व्यवसाय के विस्तार से लाभ उठा सके। यहाँ तक कि इस आयोजन का उद्देश्य सरकारी और निजी शैक्षिक संगठनों में शिक्षकों, कार्यान्वयनकर्ताओं जैसे अंतिम उपयोगकर्ताओं को यह समझने में मदद करना है कि वे शिक्षा में नवीनतम और भविष्य की तकनीक का उपयोग कैसे कर सकते हैं।

पार्थ घोष निदेशक सिलिकन टेक्नोलॉजी, जो ब्रियो के राज्य व्यापार सहयोगी है, ने भी प्रेस को सूचित किया कि वे व्यापार बढ़ाने के लिए किसी भी स्थानीय साझेदार की सुविधा के लिए अच्छी तरह से तैनात है और उन्होंने वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के तहत स्थानीय राज्य निकाय सीएसआईडीसी लिमिटेड के साथ भी भागीदारी की है। छत्तीसगढ़ उत्पादों को सरकार द्वारा अनुमोदित दरों पर उपलब्ध कराने के लिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा और विभिन्न सरकारी ‘विभागों में नवीनतम तकनीक को बढ़ावा देने की दिशा में उनकी पहल के लिए राज्य सरकार को धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button