कांकेरखास खबरछत्तीसगढ़भानुप्रतापपुर

भानुप्रतापपुर परिवहन संघ ने मोनेट माईस में 50 प्रतिशत कार्य दिलाने की मांग की

भानुप्रतापपुर परिवहन संघ में लगभग 1000 ट्रक कार्यरत हैं तथा 500 सदस्य हैं जिनसे लगभग 10,000 परिवार का रोजगार रोजी रोटी चलती है। संघ के सदस्यों में अधिकतर सदस्य ग्रामीण क्षेत्रों से हैं जिनमें लोहत्तर, हाटकोन्दल, झिटकापारा, कलवर, अमोडा, बडगांव, मंडागांव, दुर्गकोन्दल, भीरागांव, केवटी, तुमरीकुही, सोनेकन्हार, आसुलखार, अंतागढ़, आमाबेडा, आमापारा, कोरर, हाटकर्रा, जामपारा, भानबेडा, भैसाकन्हार, चिचगांव, सेमरापारा, घोडाबत्तर, मालापारा, भानुप्रतापपुर, कराठी, चवेला, संबलपुर जैसे ग्रामीण अंचल के लोग हैं। क्षेत्र में लगभग सभी खदान ग्रामीण क्षेत्र में ही हैं, भानुप्रतापपुर चौक में खदान होना तो संभव नहीं है।

यह संस्था विगत लगभग 40 वर्ष से संघ के क्षेत्र में शत प्रतिशत परिवहन कार्य कर रही थी परिवहन संघ कांकेर जिला की सबसे पुरानी संघ होने के कारण संघ में वाहनों की संख्या भी बहुत अधिक है जिसे ध्यान में रखते हुए मोनेट माईस में 50 प्रतिशत कार्य दिलाने की मांग की गई है, जिससे संघ के सभी सदस्यों की वाहन एवं उनसे जुड़े परिवारों का रोजगार सुचारू रूप से चल सके।

परिवहन संघ के सदस्यों की वर्तमान माली हालत को देखते हुए शासन प्रशासन से परिवहन कार्य दिलाये जाने की मांग की गई है।

परिवहन संघ अध्यक्ष गुरुदीप सिंह ने कहा कि भानुप्रतापपुर परिवहन संघ को मोनेट माईस में 50 प्रतिशत कार्य दिलाने के साथ ही ब्लाक के सभी खदानों में परिवहन कार्य दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button