खास खबरछत्तीसगढ़राजनीतिकरायपुर

रायपुर(CG.)। गांधी जी ने देश को स्वालंबी बनाने एवं एक आत्मनिर्भर राष्ट्र की जो कल्पना किया था उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरा कर रहे है : विष्णुदेव साय

खादी प्रतीक है देश के सम्मान और सशक्तिकरण कार ; बृजमोहन अग्रवाल

भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिला गांधी जयंती के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया।
सुबह आजाद चैक स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर सांसद सुनील सोनी, भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, जिला महामंत्री ओंकार बैस, रमेश सिंह ठाकुर, राजीव अग्रवाल, अशोक पांडे, संजय श्रीवास्तव ने पुष्पांजलि अर्पित की।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि गांधी जी ने जो कल्पना किया था उसे आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी पूरा कर रहे है। उन्होंने महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर प्रदेश को उनके बताए मार्गों पर चलने का आहवान किया। गांधी जी ने देश को स्वालंबी बनाने एवं देश को आत्मनिर्भर, सशक्त व समृध्द राष्ट्र बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने खादी वस्त्रोें को खरीदने की अपील की है वास्तव में यह एक प्रतीक है स्वदेशी वस्तुओं के अधिक से अधिक उपयोग कर देश मे बनने वाली वस्तुओं की खरीदी देशवासी करे ताकि देश एक आत्मनिर्भर राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर हो ।
भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को गांधीजी के बताए मार्ग पर चलने का आवाहन करते हुए कहा कि सेवा और समर्पण भाव से राष्ट्रव्यापी अभियान में भाजपा के कार्यकर्ता गांधी जी के बताए स्वच्छता अभियान को पूरे देश में नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में स्वीकार किया है। आजादी के आंदोलन में गांधी जी के योगदान को आज देश वासी ह्रदय से नमन कर रहा है। माल्यार्पण पश्चात भाजपा नेताओं द्वारा आमापारा चैक में स्वच्छता अभियान चलाया गया व आमापारा बाजार के पीछे वृक्षारोपण किया व स्वच्छता कर्मियों का सम्मान किया गया।
देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी ने बुनकर, हथकरघा कारीगरों को व्यापार मिले, लोग स्वदेशी की ओर अग्रसर हो उनको प्रोत्साहित करें। इसके लिए प्रत्येक कार्यकर्ताओं से आज के दिन कम से कम एक खादी के वस्त्र खरीदने की अपील की थी। आज भाजपा के कार्यकर्ता, पदाधिकारियों ने विभिन्न खादी भंडार में जाकर खादी वस्त्र खरीदें। इस अवसर पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि खादी प्रतीक है देश के सम्मान का और आज हम भाजपा के कार्यकर्ता खादी खरीद कर यह संदेश देना चाहते हैं कि देश के गांव गांव की, हथकरघा, कुटीर उद्योग और आमजन सशक्त होंगे तो देश सशक्त होगा।
इसके अलावा प्रदेश के सभी मंडलों में स्वच्छता अभियान के तहत अपने अपने शहर, गांव, कस्बों में स्थापित महापुरुषों की प्रतिमा की सफाई का कार्य , निशक्त जन सेवा, कार्यक्रम संपन्न हुए।
विभिन्न कार्यक्रमों में प्रफुल्ल विश्वकर्मा, केदार गुप्ता, अनुराग अग्रवाल, बजरंग खंडेलवाल ,चंद्रेश शाह,,ललित जयसिंह, खेम सेन ,अंजय शुक्ला, गौरीशंकर श्रीवास, सुनील चैधरी, दीपक जायसवाल, मनीषा चन्द्राकर, अकबर अली, तौकीर रजा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button