खास खबरछत्तीसगढ़रायपुर

जशपुरनगर(CG.)। रायपुर से वैक्सीन वाहन जशपुर पंहुची : पत्थलगांव एवं कुनकुरी के लिए वैक्सीन किया गया रवाना : प्रथम चरण में चिकित्सा विभाग के अधिकारी, कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकत्ता,सहायिका और मितानिनों को टीका लगेगा…

12500 लोगों का टीकाकरण हेतु आॅनलाईन पंजीयन 

कोविड-19 टीकारण हेतु कंट्रोल रूम नम्बर 8103435261 किया गया जारी 

जशपुरनगर 16 जनवरी 2021

कलेक्टर महादेव कावरे के मार्गदर्शन में 15 जनवरी को सुबह 8.00 बजे रायपुर से भेजी गई वैक्सीन  वाहन मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय जशपुर पंहुची। सुरक्षा के साथ वैक्सीन को सुक्षित जगह पर रखा गया है और पत्थलगांव एवं कुनकुरी के लिए वैक्सीन रवाना किया गया। इस अवसर डिप्टी कलेक्टर नोडल अधिकारी, आकांक्षा त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय पी.सुधार, आर.एस.पैंकरा  एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
जशपुर जिले के लिए कोरोन वैक्सीन-टीकाकरण के लिए 7700 वैक्सीन भेजा गया है। जशपुर जिले में 16 जनवरी को 03 जगह वैक्सीन-टीकारण लगाया जायेगा। नर्सिग प्रशिक्षण केन्द्र जशपुर, सी.एस.सी. कुनकुरी एवं पत्थलगांव सिविल अस्पताल में लगाया जायेगा। इसके लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, आर.एस.पैंकरा जशपुर विकास खण्ड के लिए  आर.टोप्पो कुनकुरी विकास खण्ड के लिए एवं डी.पी.एम. गणपत नायक को पत्थलगांव के लिए प्रभारी होंगे। टीकाकरण प्रथम डोज के बाद द्वितीय डोज 28 दिनों के बाद दिया जाना है। कोविड-19 टीकारण हेतु कंट्रोल रूम का नम्बर 8103435261 दिया गया है जिसमें संपर्क किया जा सकता है।  
जशपुर जिले में प्रथम चरण में टीकाकरण किया जाना है जिसमें चिकित्सा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकत्ता, सहायिका, मितानी, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारी को शामिल किया गया है। इसी प्रकार 18 जनवरी से जशपुर जिले के 08 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं जिला चिकित्सालय में प्रारंभ किया जायेगा। जिले में लगभग 12500 लोगो का आॅनलाईन टीकाकरण के लिए पंजीयन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.