खास खबरछत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर(CG.)। पॉजीटीवीटी दर लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में स्कूलों को बंद करने विचार हो : विकास उपाध्याय

विकास उपाध्याय ने स्कूल प्रबंधकों से कहा, स्कूली बच्चों के लिए ऑनलाईन क्लासेस बंद न हो अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जाएगी

संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने बढ़ते कोरोना प्रकरणों के बीच आज फिर से एक बार कहा कि कोविड-19 के किसी तीसरी लहर से 15 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को बचाना ज्यादा जरूरी है। ऐसे समय में स्कूलों द्वारा आज से ऑनलाईन क्लासेस बंद कर छठवीं से लेकर बारहवीं कक्षा तक के बच्चों को स्कूल आने अनिवार्य करना कहीं घातक साबित न हो पर विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने मांग की है कि रायपुर में 06 प्रतिशत संक्रमण दर को देखते हुए स्कूलों को एक बार फिर से बंद करने का निर्णय लिया जाना चाहिए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि 15 से 18 वर्ष के बच्चों को अधिक से अधिक कैसे वैक्सीनेशन किया जाए पर तेजी लाने की जरूरत है।

विकास उपाध्याय ने आज जारी एक बयान में कहा, हम कोविड-19 के तीसरी लहर की ओर लगातार बढ़ रहे हैं और इस पर किसी तरह की लापरवाही से पॉजीटीवीटी दर को बढ़ाने विलंब नहीं लगेगा। राजधानी में लोग आज भी बेपरवाह भीड़ में देखे जा रहे हैं, मात्र 10 प्रतिशत लोग ही मास्क का उपयोग कर रहे हैं, सामाजिक दूरी बिल्कुल भी नहीं अपनाई जा रही है। जब हम इसके भयावह दो लहर से गुजर चुके हैं, ऐसे में इस तरह की लापरवाही आगे चलकर लॉकडाउन करने का रूप ले सकती है। उन्होंने स्कूली बच्चों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा, शुरूआती समय में स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया था कि औसत 01 प्रतिशत से ऊपर संक्रमण दर पर स्कूल खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी, परन्तु अचानक से पिछले एक सप्ताह के अंदर ही राजधानी 06 प्रतिशत से भी ज्यादा संक्रमण दर को पार कर गई है। ऐसे में स्कूली शिक्षा विभाग को ठोस निर्णय की जरूरत है।

विकास उपाध्याय ने सभी स्कूलों के प्रबंधकों से आग्रह किया है कि वे ऑनलाईन क्लासेस को पूर्ववत् जारी रखें ताकि स्कूली बच्चों को अध्ययन में किसी तरह का व्यवधान न आए। उन्होंने अधिकांश स्कूलों द्वारा आज से ऑनलाईन क्लासेस बंद किए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, वे कोविड-19 को लेकर बन रही परिस्थितियों के विपरीत निर्णय ले रहे हैं जो गलत है। उन्होंने फिर से एक बार आज दोहराया कि बढ़ते कोरोना प्रकरणों के बीच स्कूल खोलना ठीक नहीं है और ऐसे समय में जब छत्तीसगढ़ के पूरे बच्चे वैक्सीन से वंचित हैं, जिन्हें वैक्सीन लगाने का काम अब शुरू हो रहा है तो ऐसे में इन बच्चों को अधिक से अधिक संख्या में कैसे वैक्सीनेशन किया जाए पर ध्यान देना होगा। विकास उपाध्याय ने आज एक विडियो जारी कर लोगों से अपील भी की है कि वे अब सतर्क हो जाएं एवं मास्क लगाना अनिवार्य कर सामाजिक दूरी बनाए रखने पर ध्यान दें। उन्होंने घर में रहकर संक्रमण से बचने आवश्यक नियमों का पालन करने एक बुकलेट भी जारी किया है, जिसे घर-घर वितरित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button