खास खबरछत्तीसगढ़राजनीतिकरायपुर

रायपुर(CG.)। देश के आजादी के लिए गांधी जी के योगदान व देश के उत्थान के लिए शास्त्री जी का समर्पण युगो-युगो तक याद रहेगा : बृजमोहन अग्रवाल

गांधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री जयंती के अवसर पर रायपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल सम्मिलित हुए। कार्यक्रम में आजाद चौक स्थित गांधी जी के प्रतिमा पर बृजमोहन अग्रवाल ने पुष्पांजलि अर्पित किया।

ग़ांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से आज भाजपा रायपुर शहर जिला द्वारा आयोजित स्वच्छता अभियान के तहत आमापारा चौक से झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई। इस अवसर पर बृजमोहन अग्रवाल सहित भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने सड़क पर झाड़ू लगाया एवं स्वच्छता का संदेश जनता को दिया।

खादी ग्रामोद्योग व खादी वस्त्रों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आज गांधी सदन महितोष चौक ब्राह्मण पारा रायपुर में पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने खादी वस्त्रों की खरीदी की , उपस्थित कार्यकर्ताओं को खादी वस्त्रों का वितरण किया साथ ही उपस्थित कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया कि वह खादी वस्त्रों का अधिकाधिक उपयोग करें जिससे हमारे बुनकरों एवं कारीगरों को अच्छा बाजार मिल सके।

एक अन्य कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल “आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष” के तहत नूतन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय टिकरापारा रायपुर में गांधी एवं शास्त्री जयंती के अवसर पर विशाल नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर एवं सम्मान समारोह का आयोजन में शामिल हुए। कार्यक्रम में टिकरापारा क्षेत्र सहित आसपास के वार्ड के लोगों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया एवं युवाओं द्वारा आज रक्तदान किया गया। स्वास्थ्य शिविर में शामिल डॉक्टरों का सम्मान किया गया एवं रक्तदान कर रहे युवाओं को प्रोत्साहित किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े वरिष्ठ जनों का सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह ने स्वच्छता के लिए व पर्यावरण की सुरक्षा के लिए शपथ भी लिया।

एक अन्य कार्यक्रम में गांधी जयंती के अवसर पर नगर निगम रायपुर के मुख्यालय भवन में महात्मा गांधी जी के प्रतिमा का अनावरण किया गया। प्रतिमा अनावरण के कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, सांसद सुनील सोनी, महापौर एजाज ढेबर, पार्षद गण सहित नगर निगम के वरिष्ठ पदाधिकारी गण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button